adil rashid_white_ball series_india_404

Adil Rashid white ball series India

भारत के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेगें आदिल राशिद

नई दिल्ली, 24 जून (हि.स.)। इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल राशिद हज यात्रा के लिए मक्का जाने के कारण भारत के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेगें।

इंग्लैंडऔर भारत के बीच एक जुलाई से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आखिरी मैच खेला जाएगा, जो पिछले साल कोविड के कारण स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 7 से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के मैच खेले जाएंगे।

राशिद यॉर्कशायर के टी20 ब्लास्ट अभियान के बाद के चरणों में भी नहीं खेल पाएंगे और उन्हें ईसीबी और यॉर्कशायर द्वारा छुट्टी दे दी गई है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार राशिद ने कहा, "मैं हज यात्रा पर जाना चाहता था, लेकिन मैंने इसे समय के साथ बहुत मुश्किल पाया। इस साल, मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना था, और कुछ ऐसा जो मैं भी करना चाहता था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और वे बहुत समझदार और उत्साहजनक थे।"

बता दें कि सभी वयस्क मुसलमानों से अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार हज यात्रा करने की अपेक्षा की जाती है यदि वे शारीरिक रूप से सक्षम हैं और ऐसा करने के लिए आर्थिक रूप से सुदृढ हैं।

उन्होंने कहा, "यह एक बड़ा क्षण है: प्रत्येक धर्म की अपनी अलग चीज़ होती है लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते, यह हर चीजों से बड़ी है। यह मेरे विश्वास और मेरे लिए एक बड़ी बात है। मुझे पता था कि मुझे इसे तब तक करने की ज़रूरत है जब तक मैं युवा और मजबूत और स्वस्थ हूं। यह ऐसा कुछ है जिसे मैंने वास्तव में अपने लिए प्रतिबद्ध किया है कि मैं करूँगा।"

लेग स्पिनर शनिवार को हज यात्रा के लिए उड़ान भरेंगे। उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की सफेद गेंद श्रृंखला से पहले जुलाई के मध्य में लौटने की उम्मीद है।

Adil Rashid white ball series India

Comment As:

Comment (0)