bhuvneshwar kumar_most wickets in powerplay_909

Bhuvneshwar Kumar most wickets in powerplay

भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

नई दिल्ली, 27 जून (हि.स.)। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। वह टी20 प्रारूप में पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

भुवनेश्वर ने रविवार को यहां मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में पारी की पांचवीं गेंद पर आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। भुवनेश्वर ने बालबर्नी के रूप में पावरप्ले में अपना 34वां विकेट लिया।

इस विकेट के साथ, भारतीय तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिनर सैमुअल बद्री और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने पावरप्ले में 33-33 विकेट लिए हैं।

बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के नाबाद 64 और टकर के 18 रनों की पारी की बदौलत 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा (47), ईशान किशन (26) और हार्दिक पांड्या (24) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 9.2 ओवर में 111 रन बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टी-20 मंगलवार को खेला जाएगा।

Bhuvneshwar Kumar most wickets in powerplay

Comment As:

Comment (0)