17dl_m_914_17052022_1

District Magistrate held monthly review meeting

मुंगेर पांच प्रखंडों के प्रबंधक का वेतन कटौती का निर्देश

मुंगेर 17 मई( हि.स)। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में चिकित्सकों, स्वास्थ्य पार्टनर तथा अस्पतालों के प्रबंधकों शामिल हुए। डीएम ने अनुपस्थित पाये जाने वाले प्रबंधकों, कर्मियों, एएनएम पर स्पष्टीकरण करते हुए प्रपत्र ‘क’ गठन कर प्रस्ताव भेजे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य महकमे में ढिलाई एवं कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

लापरवाह और उदासीन कर्मियों एवं पदाधिकारियों के विरूद्ध जवाबदेही तय करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। सभी प्रतिनियुक्त डिपुटेशन को पुनः रिसफलिंग कर सभी लोगो तक स्वास्थ्य सुविधा को पहुंचाया जायेगा। सी सेक्शन एवं संस्थागत प्रसव में धरहरा एवं टेटिया बम्बर का खराब प्रदर्शन रहने पर नाराजगी व्यक्ति की गयी। परिवार नियोजन में पूर्व से ही लक्ष्य निर्धारित है कि प्रत्येक आशा को प्रत्येक सप्ताह एक परिवार नियोजन करवाना है। धरहरा, तारापुर, असरगंज, बरियारपुर, संग्रामपुर में खराब प्रदर्शन होने पर प्रबंधकों का वेतन कटौती करने का निदेश दिया गया।

जिला स्वास्थ्य प्रबंधक को भी अस्पतालों में गंदगी एवं प्रबंधन में कमी पर सख्त निदेश दिया गया। बीएमआईसीएल के इंजीनियर को स्वास्थ्य संरचनाओं के निर्माण में आ रही समस्याओं को भी सुलझाया गया। एएनसी, टेली मेडिसिन, आशा एवं ममता भुगतान, रोगी कल्याण समिति के कार्यों का भी समीक्षा की गयी। बैठक में प्रभारी सिविल सर्जन, डीपीएम स्वास्थ्य, उप समाहर्ता श्री विवेक सुगंध, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार उपस्थित थे।

District Magistrate held monthly review meeting

Comment As:

Comment (0)