ipl 2022_eden gardens_qualifier 1_ eliminator_320

Eden Gardens Qualifier 1

आईपीएल : क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार कोलकाता का ईडन गार्डन

नई दिल्ली, 18 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैचों की मेजबानी के लिए कोलकाता का ईडन गार्डन पूरी तरह तैयार है।

आईपीएल 2022 का आखिरी लीग चरण 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ़ चरण 24 मई से कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगा।

दो साल के अंतराल के बाद स्टेडियम में पूरी क्षमता से भीड़ मौजूद होगी क्योंकि पिछले दो सत्र खाली स्टेडियमों के अंदर खेले गए थे या कोविड-19 महामारी के कारण दर्शकों की सीमित क्षमता थी।

इससे पहले, ईडन गार्डन्स ने क्रमशः नवंबर 2021 और फरवरी 2022 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैचों की मेजबानी की थी।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, "हम तीन साल के अंतराल के बाद आईपीएल की मेजबानी कर रहे हैं क्योंकि 2019 में हमने इसे आखिरी बार होस्ट किया था। पिछले कुछ वर्षों से इसे यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था,अब जब चीजें बेहतर हुई हैं, तो हम इसके लिए उत्सुक हैं।"

डालमिया ने आगे कहा, "हमने नवंबर में अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है। हम अधिकारियों से बात कर रहे हैं। हमने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। इसके अलावा, हमने सेना और खेल विभाग के साथ भी बैठकें की थीं। इसलिए, तैयारियां जोरों पर हैं और टिकटों की भारी मांग है।"

बता दें कि प्लेऑफ़ कोलकाता और अहमदाबाद में खेला जाएगा, जिसमें क्वालीफायर 1 ईडन गार्डन में होगा, उसके बाद अगले दिन एलिमिनेटर होगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम 27 मई को क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा, यही मैदान 29 मई को फाइनल की मेजबानी भी करेगा।
 

Eden Gardens Qualifier 1

Comment As:

Comment (0)