simone asia pacific cup_4 indian golfer_88

Four female Indian golfers to participate in Asia Pacific Cup

एशिया पैसिफिक कप में हिस्सा लेंगी चार महिला भारतीय गोल्फर

नई दिल्ली, 23 जून (हि.स.)। चार महिला भारतीय गोल्फर 750, 000 अमेरिकी डॉलर के ईनामी राशि वाले गोल्फ टूर्नामेंट सिमोन एशिया पैसिफिक कप में हिस्सा लेंगी।

इंडोनेशिया के जकार्ता में सिमोन एशिया पैसिफिक कप के उद्घाटन संस्करण के लिए दो-दो खिलाड़ियों की दो भारतीय टीमों को आमंत्रित किया गया है। यह आयोजन 15 से 20 अगस्त, 2022 तक होना है। टूर्नामेंट एशिया गोल्फ लीडर्स फोरम (AGLF) के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा।

टूर्नामेंट में कुल 750,000 अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा, जिसमें से 5,00,000 अमेरिकी डॉलर व्यक्तिगत इवेंट के लिए और 250,000 अमेरिकी डॉलर टीम इवेंट के लिए होंगे।

यह आयोजन तीन दिनों में 54-होल स्ट्रोक प्ले इवेंट होगा।

प्रारंभ में, भारत को एक टीम आवंटित की गई थी और दो प्रमुख सितारों अदिति अशोक और तवेसा मलिक को आमंत्रित किया गया था, लेकिन भारतीय महिला गोल्फ संघ के अनुसार,इन दोनों खिलाड़ियों के मना करने के बाद उनकी जगह दीक्षा डागर और गौरिका बिश्नोई ने ले ली।

इसके बाद WGAI ने अपने ऑर्डर ऑफ मेरिट खिलाड़ियों से दूसरी टीम की अनुमति मांगी। अनुरोध स्वीकार कर लिया गया और अमनदीप द्राल और वाणी कपूर को, 2020-21 के संयुक्त ऑर्डर ऑफ मेरिट में से शीर्ष 2 में चुना गया।

चारों खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी से अवगत करा दिया है। वे सभी हीरो डब्ल्यूपीजीटी पर नियमित रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में शुरुआत करने के अलावा लेडीज यूरोपियन टूर पर भी खेल रहे हैं। चंपिका सयाल टीम प्रिंसिपल-कम-कप्तान के रूप में यात्रा करेंगी।
 


Comment As:

Comment (0)