img_20220517_wa0009_1536x864_641

High tension line cable fell on top of train major accident

अनूपपुर: ट्रेन के ऊपर टूट कर गिरा हाईटेंशन लाइन केबल, बड़ा हादसा टला

अनूपपुर, 17 मई (हि.स.)। बिलासपुर से अनूपपुर होते हुए कटनी के लिए निकली मेमो ट्रेन में अमलाई रेलवे स्टेशन के ग्राम खोली के पास पहुंची, तभी रेलवे की हाई टेंशन केबल जो पोल से लगी हुई थी, वह अचानक किसी कारण से टूट गई, जो मेमो ट्रेन के ऊपर जा गिरी। जिसकी वजह से एक बड़े शाट के बाद पूरी विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। पायलट की सूझबूझ से यहां पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं विभागीय इंजीनियरों के सुधार के बाद यातायात प्रारंभ हो गया।

बिलासपुर से अनूपपुर होते हुए कटनी के लिए निकली मेमो ट्रेन में अमलाई रेलवे स्टेशन के ग्राम खोली के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे हाई टेंशन केबल जो पोल से लगी हुई थी, अचानक टूटने से गुजर रहीं मेमो ट्रेन के ऊपर जा गिरी। सूचना मिलते ही चंद समय में विभागीय इंजीनियर पहुंच कर लाइन को दुरुस्त किया। इस दौरान 45 मिनट बाद यातायाता प्रारंभ हो गया।

जानकारों ने बताया गया कि रेलवे प्रबंधन के द्वारा हाई टेंशन वायर की सप्लाई में लगाए गए फ्यूज इस दौरान उड़ जाते हैं। जिससे विद्युत बंद हो जाती है, जिससे कोई बड़ी जनहानि न हो सके। खोली ग्राम के समीप हुई इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। ट्रेन में चढ़े लोग नीचे उतर आए हालांकि कोई अनहोनी नहीं हुई।

बिलासपुर डिविजनल जनसंपर्क अधिकारी अम्बिकेश साहू ने बताया कि अनूपपुर अमलाई स्टेोशन के बीच ग्राम खोली के गाड़ी संख्या् 08747 मेमू ट्रेन के उपर ओएचई केबल टूट गया था। जिससे 45 मिनट यातायात बंद रहा।किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।
 

High tension line cable fell on top of train major accident

Comment As:

Comment (0)