cm-ashok-gehlot_1651751510-1200x675

Rajasthan CM Attack on BJP: The accused of recent riots are not of Italy but of RSS and BJP, Ashok G

Rajasthan CM Attack on BJP: हालिया दंगों के आरोपी इटली के नहीं आरएसएस और भाजपा के, अशोक गहलोत का बड़ा आरोप

कांग्रेस की उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा व आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा है कि विभिन्न राज्यों में हाल ही में हुए दंगों के सारे आरोपी संघ व भाजपा के है, इटली के नहीं हैं। 
गहलोत ने यह भी कहा कि जिस पार्टी को दंगों से लाभ होता है, वह उन्हें उकसाती है। हिंदुत्व उनका एजेंडा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस को दंगों से लाभ होता है? वो तो हमें सिर्फ बदनाम करते हैं।

गहलोत ने  एएनआई से बातचीत में आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में ध्रुवीकरण कर वोट लेती है। यूपी का जिक्र कर गहलोत ने कहा कि वहां 403 में एक भी अल्पसंख्यक को भाजपा ने टिकट नहीं दिया। दुनिया के मुल्क ये देख रहे हैं। देश संविधान व लोकतंत्र से चलता है। आज संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं। बेरोजगारी भयंकर है। दो करोड़ रोजगार देने के वादे का क्या हुआ। लोगों में अवसाद व तनाव बढ़ रहा है। 

जांच का आदेश क्यों नहीं दे रहे अमित शाह?
गहलोत ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दंगे वाले सात राज्यों में जांच का आदेश देने का साहस क्यों नहीं दिखा रहे हैं। वह इसलिए ऐसा कर रहे हैं कि उन्हें भविष्य में बचाया जा सके। पीएम मोदी आरएसएस के प्रचारक हैं। आरएसएस व भाजपा का विलय क्यों नहीं कर लेते। 

अगर जांच करा दें, मैंने गंभीरतापूर्वक मांग की थी। एक राज्य का सीएम मांग करता है तो चूंकि संघीय व्यवस्था है, इसलिए उसकी मांग पर विचार कर जांच कराना चाहिए, ताकि भविष्य में दंगे रोके जा सकते हैं। इससे पता लग सकता है कि दंगों में कौन लोग शामिल हैं, क्या कोई विदेशी शक्ति शामिल है। गहलोत ने कहा कि भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद है, हमारा देश हित का राष्ट्रवाद है। लड़ाई विचारधारा की है, यदि संघ व भाजपा का विलय हो जाता है तो दो विचारधारा होगी, एक हमारी व एक उनकी। 

 


Comment As:

Comment (0)