ADV2
adv Ftr

लखनऊ से दिल्ली के बीच जल्द चलेगी तेजस ट्रेन

 

लखनऊ, 07 सितम्बर (हि.स.)। पूर्वोत्तर रेलवे ने लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। यात्रियों को जल्द तेजस एक्सप्रेस में सफर करने का तोहफा मिल सकता है। 
मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारियां शुरू कर दी है। तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को हवाई जहाज जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जमीन पर चलने के बावजूद लोगों को आसमान में उड़ने का अहसास होगा। रेलवे बोर्ड ने हफ्ते में पांच दिन तेजस एक्सप्रेस(12585/12586) चलाने की योजना बना ली है। यह ट्रेन गुरुवार व रविवार को छोड़कर अन्य पांच दिन चलेगी। उन्होंने बताया कि कोच मिलते ही तेजस ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। यह ट्रेन रिवर्स शताब्दी की तरह चलेगी। रिवर्स शताब्दी की तर्ज पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की विमान जैसी सुविधाएं लोगों को आकर्षित करेंगी।
वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि तेजस ट्रेन का समय ऐसा रखा गया है, जिसकी यात्रियों की मांग है। एक ओर नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन आएगी तो दूसरी ओर करीब उसी समय यहां से तेजस नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के डिब्बे अत्याधुनिक होंगे। ट्रेन करीब साढ़े छह घंटे में लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली का सफर तय करेगी। इस ट्रेन में 78 सीटों वाले आठ एलएचबी एसी चेयरकार व 56 सीटों वाला एलएचबी एग्जिक्यूटिव कोच लगेगा। फिलहाल, रेलवे प्रशासन तेजस एक्सप्रेस के ग्लैमरस लुक वाले कोचों का इंतजार कर रहा है। उन्होंने बताया कि तेजस एक्सप्रेस (12585) लखनऊ जंक्शन से सुबह 06:50 बजे रवाना होकर कानपुर 8:05 बजे पहुंचेगी। यहां से 8:10 बजे छूटकर यह ट्रेन 13:35 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी। वापसी में नई दिल्ली से तेजस एक्सप्रेस (12586) अपराह्न 13:35 बजे रवाना होकर कानपुर रात 20:30 बजे और लखनऊ जंक्शन रात 22:05 बजे आएगी। 

Todays Headlines