Adv
adv Ftr

क्रिसमस और नए साल के लिए शिमला के अधिकतर होटल हुए बुक

शिमला। क्रिसमस और नव वर्ष के उत्सव को लेकर राजधानी शिमला में पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी है। अब तक 70 फीसदी होटलों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।
राजधानी में बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद जहां एकाएक पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था, वहीं अब न्यू ईयर और क्रिसमस को लेकर भी पर्यटकों का खासा रुझान देखने को मिला है तथा अधिकांश निजी होटल बुक हो गए हैं। निजी होटलों के साथ-साथ राज्य पर्यटन निगम के होटल भी पर्यटकों ने बुक करवा लिए हैं। होटलों में लगातार बुकिंग के लिए कॉल आ रहे हैं लेकिन हाउसफुल होने के कारण कई होटलों के प्रबंधकों को मना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा मांग 24 से लेकर 31 दिसम्बर तक की है। होटल पैक होने से होटल कारोबारियों में खुशी की लहर है। क्रिसमस नाइट से लेकर न्यू ईयर नाइट तक पर्यटकों को हिमाचली, पंजाबी, साउथ इंडियन सहित अनेक प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। 
राज्य पर्यटन विकास निगम की महाप्रबंधक सरला चोपड़ा ने बताया कि क्रिसमस और नव वर्ष के उपलक्ष्य में निगम के साथ-साथ निजी होटलों में भी ऑक्यूपेंसी बढ़ गई है और 70 फीसदी से अधिक होटलों की बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान सैलानियों को लुभाने के लिए निगम के होटलों में बेहतरीन व्यवस्थाएं प्रदान की जाएंगी।
इस बीच मौसम के रूख को देखकर ऐसा लगता है कि इस बार क्रिसमस पर पर्यटकों को राजधानी में बर्फबारी का नजारा देखने का मौका नहीं मिलेगा। मौसम विभाग ने आगामी 29 दिसम्बर तक शिमला सहित समूचे प्रदेश में मौसम के साफ बने रहने की सम्भावना जताई है।

Todays Headlines