ADV2
adv Ftr

गौ तस्करों ने नाले में फेंकी चार गाय, तीन की मौत

 

पलवल, 03 अगस्त (हि.स.)। पलवल में गौ तस्करों ने गौरक्षक दल और पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के डर से तस्करी कर ले जाई जा रही चार गायों को एक नाले में फेंक दिया। सभी गायों के पैर बंधे थे। जिसके कारण तीन गायों की नाले के पानी में डूबने से मौत हो गई । एक गाय जीवित ही नाले से निकाल ली गई। गौ तस्करी की बढ़ती घटनाओं से नाराज गौ रक्षक दल बजरंग दल आदि संगठनों के लोगों ने हुडा चौक पर कुछ समय के लिए जाम भी लगा दिया।
गौ तस्करों के द्वारा गुरुवार देर रात पलवल सब्जी मंडी के पास से दो वाहनों में छह गायों को तस्करी कर ले जाया जा रहा था। इन गायों को मंडी से उठाकर तस्कर दिल्ली की ओर जा रहे थे। लेकिन आगे पुलिस चेकिंग की सूचना प्राप्त प्राप्त होने पर तस्करों ने चार गायों को हुडा सेक्टर दो चौक के पास नाले में डाल दिया। नाले में पानी होने के कारण तीन गायों की मौत हो गई। 
दिन निकलने पर लोगों ने देखा तो वहां भीड़ जमा हो गई और पुलिस के देखते ही देखते कुछ गुस्साए युवाओं ने गायों को नेशनल हाईवे पर डालकर हाईवे को एक तरफ से जाम कर दिया। लोगों का आक्रोश बढ़ता देखकर पुलिस बल की संख्या बढ़ती गई। गौरक्षक दल के लोग जिला उपायुक्त को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। लेकिन आम लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए कुछ समय बाद आक्रोशित लाेगों ने जाम खोल दिया। 
पुलिस ने तीनों मृत गायों का पोस्टमार्टम कराने की बात कही है। पुलिस का कहना है इस मामले की जांच की जाएगी। अभी हमें कुछ भी पता नहीं है।
सिटी थाना प्रभारी एसएचओ संतोष ने बताया की किसी आम आदमी से हमें सूचना मिली थी कि तीन गायें नाले में मृत पड़ी हुई हैं। गायों को नाले से निकालकर अब इनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। गाय यहां कहां से आईं अभी कोई जानकारी नहीं है। जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से इसके बारे कुछ बताया जा सकता है।