ADV2
adv Ftr

प्लास्टिक के दाने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

 

नई दिल्ली, 15 नवम्बर (हि.स.)। रोहिणी जिले के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक के दाने बनाने वाली फैक्ट्री में बीती रात आग लग गई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग की करीब 22 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। 
पुलिस व दमकल विभाग के अनुसार बीती रात करीब रात 3:00 बजे सूचना मिली कि बवाना इंडस्ट्रियल एरिया स्थित प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लग गई है। दमकल विभाग के अनुसार प्लास्टिक ज्यादा होने की वजह से आग पर जल्दी काबू नहीं पाया जा सका। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बवाना इंडस्ट्रियल एरिया के सेक्टर- 5 स्थित प्लास्टिक के दाने बनाने की फैक्ट्री में आग लगी थी। रात के वक्त फैक्ट्री में कोई काम नहीं चल रहा था। गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई, लेकिन पूरी बिल्डिंग में रखा लाखों का सामान और मशीनरी जलकर राख हो गई है। साथ ही दो मंजिल की बिल्डिंग भी पूरी तरह से जर्जर हो गई है और किसी भी वक्त बिल्डिंग का लेंटर गिर सकता है। 
शुरूआती जांच में पता चला है कि आग बेसमेंट और ऊपर के दोनों मंजिलों में लगी थी। आग को काबू करने के लिए दमकल को हाइड्रो क्रेन बुलाने पड़ी। पुलिस आशंका जता रही है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

Todays Headlines