img

मुम्बई/हैदराबाद, 22 अक्टूबर (हि.स.)। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने गुरुवार को कहा कि उसने एक साइबर हमले के बाद सभी डेटा केंद्रों और अपने संयत्रों की सेवाओं को बंद कर दिया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीआईओ) मुकेश राठी ने कहा कि ‘हम 24 घंटे के भीतर सभी सेवाओं के शुरू हो जाने का अनुमान कर रहे हैं। हालांकि, राठी ने परिचालन पर असर होने की बात से इनकार करते हुए कहा कि इस घटना के कारण हमारे परिचालन पर ज्यादा असर होने की आशंका नहीं है। 

साइबर अटैक और प्लांट बंद होने की खबर आने के बाद डॉक्टर रेड्डी लैब के शेयरों में बड़ी गिरावट आई है। दोपहर 1 बजे के करीब डॉक्टर रेड्डीज के शेयर 1.17 फीसदी गिरकर 4985.30 रुपये पर आ गए थे। आज सुबह जब खबर आई तो 10.30 बजे कंपनी के शेयर 2.94 फीसदी गिरकर 4,898.45 रुपये पर आ गए थे।

डॉक्टर रेड्डीज के इंडिया, ब्राजील, रूस, यूके और अमेरिका के प्लांट पर साइबर अटैक हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक,  यह अटैक अमेरिकी समय के हिसाब से शाम  4 बजे से 5 बजे के बीच हुआ।

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर रेड्डीज के लैब पर साइबर अटैक का यह मामले ऐसे वक्‍त में आया है जब एक दिन पहले ही कंपनी ने ऐलान किया था कि उसे भारत में स्पूतनिक वी, वैक्सीन के दूसरे चरण के ट्रायल के लिए डीजीसीए की अनुमति मिल गई है। साइबर अटैक से एक दिन पहले ही डॉक्टर रेड्डीज लैब और रूस की सॉवरेन वेल्थ फंड रूशियन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट फंड ने ट्रायल का ऐलान किया था

Adv

You Might Also Like