ADV2
adv Ftr

स्वरोजगार व हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित करने शिविर 11 को

 

महासमुंंद 10 जनवरी (हि.स.)। कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश एवं मार्गदर्शन में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यमिता (एमएसएमई) प्रमोशन प्रोग्राम के अंतर्गत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में 11 जनवरी को भंवरपुर में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 
जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक संजय गजघाटे ने बताया कि जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, ग्रामोद्योग, हाथकरघा, अंत्यावसायी, सहकारी वित्त एवं विकास निगम सहित अन्य रोजगार से जुड़े विभागों के संयुक्त समन्वय से स्वरोजगार एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से 11 जनवरी को भंवरपुर में, 19 जनवरी को बिरकोनी में, 25 को सरायपाली में, एक फरवरी को महासमुंद में 8 फरवरी को पिथौरा में 15 फरवरी को बसना में, 22 फरवरी को गढ़फुलझर में एवं एक मार्च 2019 को अछोला में शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगा। संबंधित विभागों के अधिकारी शिविरों में प्राप्त आवेदनों के प्रकरणों को स्वीकृत कराएंगे और उनका वितरण भी सुनिश्चित करेंगे। इन शिविरों में संबंधित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित योजनाओं के पाम्पलेट, बैनर भी लगाए और उसकी जानकारी भी लोगों को प्रदाय करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि 4 जनवरी 2019 को बागबाहरा में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यमिता (एमएसएमई) प्रमोशन प्रोग्राम के अंतर्गत शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें 12 हितग्राहियों को शासन द्वारा संचालित विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत 49 लाख 80 हजार रूपए का ऋण स्वीकृत कर रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया गया। 

Todays Headlines