Adv
adv Ftr

डीटीसी संविदा कर्मियों ने परिवहन मंत्री के घर का किया घेराव

 

नई दिल्ली, 03 नवम्बर (हि.स.)। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) संविदा (कॉन्ट्रैक्ट) कर्मचारियों ने शनिवार सुबह दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत के वसंतकुज स्थित आवास का घेराव किया। पिछले 12 दिनों से डीटीसी मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे डीटीसी के अनुबंधित कर्मचारी का कहना है कि इस बार वो अपनी मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे।
डीटीसी कांट्रेक्चुअल एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले डीटीसी के तमाम अनुबंधित कर्मचारी परिवहन मंत्री के घर पर पहुंचे। तख्ती, पोस्टर आदि पर अपनी मांग लिखे हुए ये कर्मचारी परिवहन मंत्री से 'समान काम-समान वेतन' और बर्खास्त किए हुए कर्मचारियों को वापस लेने की मांग कर रहे थे।
कांट्रेक्चुअल एम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष वाल्मीकि झा हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि गत 12 दिनों से हमारा यह प्रदर्शन चल रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है । उल्टे शांतिपूर्वक तरीके से अपनी मांगों को सामने रख रहे कर्मचारियों को बर्खास्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब वह दिल्ली के परिवहन मंत्री के पास अपनी मांगों की पूर्ति के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री ने शुक्रवार को ही आश्वस्त किया था कि हम आपलोगों से मिलकर समस्या के समाधान के लिए कोशिश करेंगे, लेकिन वे अपने घर से गायब हैं। 
बता दें कि डीटीसी के अनुबंध कर्मचारी बीते समय से अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि केजरीवाल सरकार ने चुनाव के वक्त में वादा किया था कि उन्हें पक्की नौकरी दी जाएगी, लेकिन आज तक उनकी एक नहीं सुनी गई।