Today's Top News

img

ब्रासिलिया, 31 मार्च (हि.स.)। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के कोरोनोवायरस संबंधित वीडियो को हटाते हुए कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के बारे में गलत सूचना फैलाई थी। ट्विटर ने एक दिन पहले ही यह कदम उठाया था।

फेसबुक ने पुर्तगाली भाषा में जारी एक बयान में कहा, "हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसी सामग्री हटा देते हैं जो हमारे इस्तेमाल की शर्तों का उल्लंघन करती हैं या जो गलत सूचना देती है।"

ट्विटर ने सार्वजनिक स्वास्थ्य सूचनाओं की विरोधी सामग्री के वीडियो पहले ही हटा दिए हैं। ट्विटर के अनुसार यह सामग्री लोगों को कोविड-19 के ज्यादा जोखिम में डाल सकती है।

जेयर बोल्सोनारो रविवार को ब्रासीलिया की सड़कों पर समर्थकों के साथ मिल कर अपनी सरकार के सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों की धज्जियाँ उड़ाते हुए दिखे और अर्थव्यवस्था की गति बनाये रखने का आग्रह किया।

देश के स्वास्थ्य मंत्री लुइज हेनरिक मैंडेटा ने कोरोनोवायरस से लड़ने के साधन के रूप में सामाजिक दूरी को सबसे महत्वपूर्ण बताया था। लैटिन अमेरिका के देशों में अब तक ब्राजील में कोरोनावायरस के सबसे अधिक 4,256 मामले सामने आये हैं और 136 लोगों की मौत हुई है।

बोल्सोनारो ने कोरोनोवायरस की गंभीरता को बार-बार कम बताया हैइसे "फ्लू" का एक रूप कहा है। उन्होंने और स्कूलों और दुकानों को फिर से खोलने का आह्वान किया हैऔर कहा कि केवल 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए खुद को अलगाव में रखना आवश्यक है।

सोमवार को उनके प्रमुख विरोधियों ने एक संयुक्त पत्र में उनसे इस्तीफा देने की मांग की और कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के बारे में अपने गलत व्यवहार से अपराध किया।

Adv

You Might Also Like