Adv
adv Ftr

भूमि की खरीद -बिक्री के नाम पर 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी

 

छपरा, 11 फरवरी (हि.स.)। जमीन की खरीद- बिक्री के नाम पर 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी सोमवार को दर्ज कराई गयी । भगवान बाजार थाने में 10 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में छतरधारी बाजार निवासी वशिष्ठ तिवारी ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। मुफस्सिल थाने में प्रभुनाथ नगर निवासी राजू सिंह ने 12 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दोनों मामलों को दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
भगवान बाजार थाना क्षेत्र के छतरधारी बाजार निवासी वशिष्ठ तिवारी ने आरोप लगाया है कि भगवान बाजार थाना क्षेत्र की राम नगर छावनी निवासी शिरोमणि देवी तथा उसकी पुत्री आभा सिंह एवं दमाद रितेश कुमार सिंह ने पटना जिले के गर्दनीबाग इलाके में एक बीघा ( 20 कट्ठा) भूमि बेचने का एक करोड़ में सौदा तय किया और इसके एवज में उनसे दस लाख रुपए ले लिए। बाद में वह जमीन लिखने तथा पैसा वापस करने से इनकार करने लगे। पैसा वापस मांगने पर मारपीट तथा दुर्व्यवहार करने पर उतारू हो गये। प्राथमिकी में कहा गया है कि शिरोमणि सिंह ने इसके लिए एकरारनामा भी किया है और एक वर्ष के अंदर भूमि रजिस्ट्री करने का एकरारनामा हुआ है, लेकिन एकरारनामा के बावजूद दस लाख रुपए हड़पने की नीयत से भूमि रजिस्ट्री नहीं की जा रही है ।
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रभुनाथ नगर निवासी राजू सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उन्हीं के गांव के जितेंद्र कुमार सिंह ने रतनपुरा बिन टोली में स्थित 2 कट्ठा जमीन बेचने का सौदा तय किया। इसके एवज में बैंक खाता के माध्यम से सात लाख और नगद पांच लाख रुपये दिए । वह जमीन जितेंद्र सिंह के रिश्तेदार शिव कुमारी देवी की है । पैसा लेने के बाद जब जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए जितेन्द्र सिंह से कहा गया तो, वह टालमटोल करने लगे। जब शिव कुमारी देवी से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि जमीन का पैसा उन्हें नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में वह जमीन रजिस्ट्री नहीं करेंगी। इस पर जितेंद्र सिंह से रुपया वापस करने के लिए कहा गया तो, उसने राजू सिंह के साथ मारपीट की और दुर्व्यवहार किया । साथ ही उनके पॉकेट से पंद्रह सौ रुपए छीन लिए । रुपया वापस मांगने पर धौंस जमा कर मारपीट कर भगा दिया गया और उल्टे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इसकी जांच की जा रही है।

Todays Headlines