Adv
adv Ftr

फैक्ट्री में देर रात लगी भीषण, 60 टैंक पानी से बुझी आग

 

No

इंदौर, 05 जनवरी (हि.स.)। शुक्रवार को देर रात शहर की सिलिकॉन सिटी के पास स्थित जैन कॉलोनी में कलर (प्राइमर) फैक्टरी में भीषण आग लग गई। यहां खड़े दो ट्रक भी जल गए। फैक्टरी में रखे केमिकल के ड्रमों के आग के चपेट में आने के कारण यहां कई धमाके भी हुए, जिससे आग और तेजी से फैली। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए सुबह करीब 7 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। इस दौरान 60 टैंकर पानी का उपयोग किया गया। 
फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम पर शुक्रवार की रात करीब 11 बजे सूचना मिली थी कि जैन कालोनी में स्थित कल र फैक्ट्री में आग लगी है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की पांच गाडिय़ां मौके पर पहुंची और देर रात तक आग बुझाने के प्रयास जारी रहे। जिसमें कई टैंकर पानी का इस्तेमाल किया गया। लेकिन यहां पर कलर बनाने के उपयोग में आने वाले केमिकल के ड्रम रखे होने के कारण आग के चलते उनमें धमाके होने लगे और पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। 
35 दमकलकर्मियों की टीम ने चारों ओर से पानी डालन शुरू किया और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली तो जेसीबी से दीवार तोड़ी और फिर से सभी ओर से पानी की बौछार की गई। लगातार पानी और फोम डालते हुए शनिवार की सुबह करीब 7 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। आज सुबह तक करीब 60 टैंकर पानी का उपयोग कर आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका। उक्त फैक्ट्री ऋषि पाल की बताई जा रही है। आग में कितने का नुकसान हुआ है इसका आंकलन किया जा रहा है। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है, हालांकि शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है। संकरी गलियों के बीच से फायर वाहनों को यहां तक पहुंचने में काफी परेशानी भी हुई, जिसके कारण देरी से बचाव कार्य शुरू हो सका।

Todays Headlines