ADV2
adv Ftr

छात्रों ने अपनी मांग को लेकर लगाया जाम, अनशन जारी

 

गोपेश्वर, 10 अगस्त (हि.स.)। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने छात्रों के आमरण अनशन के समर्थन में शुक्रवार को गोपेश्वर-चमोली मोटर मार्ग पर तीन घंटे तक जाम लगाया जिसे बाद में जिलाधिकारी चमोली के मनाने के बाद जाम खोल दिया गया। 
महाविद्यालय की विभिन्न मांगों को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बीते सोमवार से महाविद्यालय में क्रमिक अनशन के बाद बुधवार से आमरण अनशन शुरू किया था जो शुक्रवार को भी जारी रहा। अपने साथियों के आमरण अनशन पर बैठने के तीसरे दिन तक भी शासन प्रशासन के किसी प्रकार के सहयोग व आश्वासन न दिये जाने पर शुक्रवार को एनएसयूआई के छात्रों ने गोपेश्वर-चमोली मोटर मार्ग पर महाविद्यालय परिसर के सम्मुख रोड पर बैठकर सडक पर जाम लगा दिया। जिससे दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया। बाद में जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया के मौके पर पहुंचने पर उन्होंने छात्र नेताओ से कहा कि वे अपनी मांगों का पत्र उन्हें दें वे उसे शासन व श्रीदेव सुमन विवि को भेज कर उचित कार्यवाही के लिए लिखेंगी ताकि उनकी मांगों पर समाधान निकल सके। जिस पर छात्रों ने जाम खोल दिया। 
इधर महाविद्यालय में आमरण अनशन पर बैठे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सूर्यप्रकाश पुरोहित, पूर्व कोषाध्यक्ष मिथलेष फरस्वाण का आमरण अनशन जारी है। आंदोलन करने वाले छात्रों में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी, अनूप नेगी, सुधीर बिष्ट, प्रकाश गडिया, सुधा, सौरभ भाटिया, प्रकाश भंडारी, अभिषेक, मोहित आदि शामिल थे।

Todays Headlines