img

जयपुर, 24 सितम्बर(हि.स.)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर मेट्रो फेज-1बी के पूर्ण होने में 5 साल की देरी के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराने को पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने हास्यास्पद एवं तथ्यहीन बताया है। उन्होंने कहा कि सच यह है कि मेट्रो फेज-1ए का काम भी भाजपा शासन ने ही पूरा कर इसे परिचालन योग्य बनाया था। जबकि इन्हीं मुख्यमंत्री ने इसके परिचालन योग्य होने से पहले ही तथा बिना किसी सुरक्षा जांच के झूठी वाहवाही लेने के लिए आनन- फानन में इसका उद्घाटन कर दिया था।

शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को यह जानकारी होनी चाहिए कि मेट्रो फेज- 1बी परियोजना की लागत का 92 प्रतिशत आर्थिक खर्च तथा 93 प्रतिशत भौतिक कार्य भारतीय जनता पार्टी के शासन के दरमियान ही पूरा कर लिया गया था। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में परियोजना लागत का केवल 8 प्रतिशत खर्चा ही गहलोत सरकार ने वहन किया है। 

प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता को इस प्रकार का तथ्यहीन बयान शोभा नहीं देता। उन्हें इस प्रकार की राजनैतिक बयानबाजी के बजाय द्रव्यवती नदी परियोजना जैसे जनहित के कार्य पर ध्यान देना चाहिए, जो वर्तमान सरकार की कंगाली के चलते लगभग बंद तथा बुरे हालातों में है। पूर्व मंत्री शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा अपने वर्तमान कार्यकाल में बताने लायक कोई भी उपलब्धि हासिल नहीं होने की हताशा के कारण वे केवल भाजपा सरकार की योजनाओं के नाम बदलने एवं पूर्ववर्ती सरकार को अपना के काम को अपना बताने में पूरी शक्ति लगाए हुए हैं। 

Adv

You Might Also Like