Adv
adv Ftr

फरीदाबाद में दो तेंदुओं का आतंक, 18 बकरियों को उतारा मौत के घाट

 

फरीदाबाद, 14 सितम्बर (हि.स.)। अरावली के जंगलों से बड़खल कॉलोनी में शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे घुसे दो तेंदुओं ने जमकर आतंक मचाया। इस दौरान तेंदुओं ने 18 बकरियों को अपना शिकार बनाया। इससे कॉलोनी के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि किसी इंसान पर हमला किए जाने की सूचना नहीं मिली है।
वहीं, इस घटना की खबर न तो वाइल्ड लाइफ के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह और ना ही अनखीर पुलिस चौकी के इंचार्ज सुरेंद्र सिंह को थी।
बडखल कॉलोनी निवासी सैफी उर्फ शेर मोहम्मद का कहना है कि रात दो बजकर 40 मिनट पर अचानक दो तेंदुए बडखल की कॉलोनियों में घुस आए और लोगों के घरों के बाहर बंधी बकरियों पर हमला शुरू कर दिया। बकरियों की आवाज सुनकर जब लोग बाहर आए तो वह तेंदुओं को देखकर सहम गए। इस दौरान तेंदुओं ने जमकर आतंक मचाते हुए एक-एक कर करीब 18 बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। इससे बड़खल की कॉलोनियों में तेंदुए की घुसने की खबर से हड़कंप मच गया। उनका कहना है कि इस दृश्य को उनके जीजा चमन ने अपनी आंखों से देखा हैं। वह उस वक्त अपने मकान के छत पर सो रहे थे। उनका कहना है कि जब तेंदुआ बकरियों को शिकार बना रहा था तो उन्होंने उस पर ईट-पत्थर फेंके, फिर वहां से दोनों तेंदुए भाग गए। 
इस बारे में बड़खल एसडीएम अजय चोपड़ा ने बताया कि उन्हें इस मामले की सूचना मिली थी, जिस पर उन्होंने तुरंत मौके पर वाइल्ड लाइफ के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह और अनखीर पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह को भेजा। सूचना पर वाइल्ड लाइफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। जांच के बाद टीम के अधिकारी ने बताया कि अरावली की पहाड़ियों में बने घने जंगलों से तेंदुए यहां आए होंगे। उनका कहना है कि एहतियात के तौर पर टीम ने तेंदुओं को पकड़ने के सर्च अभियान शुरू कर दिया है।