Today's Top News

img

उदयपुर, 05 अगस्त (हि.स.)। ‘जय श्री राम - हो गया काम’ उदयपुर के कारसेवकों ने इस उद्घोष से बुधवार को उदयपुर के विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय को गुंजा दिया। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के आरंभ के मुहूर्त पर विहिप कार्यालय में हवन-रामधुन के साथ कारसेवकों के सम्मान का क्रम शुरू हुआ। बुधवार को उदयपुर से 1990 में गए कारसेवकों के पहले जत्थे के कारसेवकों को बुलाया गया। कोरोना से बचाव की एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए निर्धारित दूरी की पालना के साथ सीमित स्तर पर रखे गए इस आयोजन में कारसेवकों ने कारसेवा की स्मृतियां भी सुनाईं। 


विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल उदयपुर महानगर के तत्वावधान में कारसेवकों के सम्मान का क्रम सीमित संख्या में जारी रहेगा। विहिप के महानगर मंत्री अशोक कुमार प्रजापत ने बताया कि बुधवार को विहिप के प्रांत संगठन मंत्री धनराज ने कारसेवकों को उपरणा ओढ़ा कर अभिनंदन किया। इस मौके पर प्रभात आमेटा, दिनेश भट्ट, अरविंद जारोली, भारत भूषण ओझा, सुंदर कटारिया, हीरालाल सोनी, दिनेश गुप्ता, संजय सोनी, सुशील मूंदड़ा, गंगाराम, हरिशंकर तिवारी, निर्मल चौबीसा, महिपाल सिंह, दिलीप सिंह आदि का अभिनंदन किया गया। उपस्थित कारसेवकों ने कारसेवा के अनुभव सभी के साथ साझा किए। उन्होंने बताया कि किस तरह विकट परिस्थितियों में वह लोग उस समय अयोध्या पहुंचे और आज उनके लिए 5 अगस्त का दिन गौरवशाली बन गया है। उनका संकल्प पूरा होने जा रहा है। 


इससे पूर्व, बजरंग दल के प्रांत संयोजक दीपक प्रजापत व अन्य कार्यकर्ताओं की ओर से हवन किया गया जिसमें सभी कारसेवकों ने बारी-बारी से आहुति दी। इस दौरान उदयपुर महानगर इकाई के सह मंत्री अर्जुन धनावत, अजय सालवी, गजेंद्र सिंह देवड़ा, देवेंद्र सिंह भी उपस्थित थे। अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान उदयपुर के विहिप कार्यालय में भी रामधुन जारी रही। 

Adv

You Might Also Like