Adv
adv Ftr

लाहौल-स्पीति सहित पर्वतीय इलाकों में हिमपात

 

शिमला, 02 नवम्बर (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ली है। राज्य के उच्च पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई| राजधानी शिमला सहित अन्य भागों में आसमान बादलों से घिरा हुआ है। मौसम बिगड़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है और सर्दी का असर बढ़ गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक, लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लु और चम्बा के पहाड़ी इलाकों में गुरुवार की रात से रुक-रुककर बर्फ़बारी हो रही है। लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलंग सहित कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह से तेज बर्फ़बारी हो रही है। केलंग में अब तक तीन इंच तक बर्फ़बारी हुई है। बर्फ़बारी के बीच जिले की अंदरूनी सड़कों व रोहतांग-मनाली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही फिलहाल सुचारू बनी हुई है, लेकिन बर्फ़बारी का दौर दिन भर जारी रहा तो यहां यातायात ठप पड़ सकता है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दो दिन उच्च पर्वतीय इलाकों में हिमपात और अन्य भागों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के मध्य पर्वतीय इलाकों में तेज ओलावृष्टि की संभावना है। चार नवम्बर तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा।