Today's Top News

img

नई दिल्ली, 11 अगस्त (हि.स.)। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के महापौर जय प्रकाश ने मंगलवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा निगम विद्यालयों के संबंध में दिए गए बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को जो फंड उत्तरी दिल्ली निगम को समय पर देना चाहिए वो उसे नहीं देकर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्राथमिक शिक्षा देने का अधिकार नगर निगम का है, लेकिन दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वो निगम को बकाया फंड समय पर दे।   

महापौर जय प्रकाश ने मंगलवार को जारी वीडियो में कहा कि दिल्ली सरकार को उत्तरी दिल्ली निगम को शिक्षकों के वेतन मद में 590 करोड़ रुपये देने थे, जिसमें से अभी तक मात्र 245 करोड़ रुपये ही दिए हैं। दिल्ली सरकार को निगम विद्यालयों में फर्नीचर, यूनिफॉर्म, पाठ्यपुस्तकों के लिए नकद सब्सिडी, नोट बुक्स एवं बाल दिवस जैसे विभिन्न कार्यों के आयोजन के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड देना था जो अभी तक दिल्ली सरकार ने नहीं दिया है। महापौर ने कहा कि उप-मुख्यमंत्री बिना तथ्यों के निगम पर आरोप लगाने का कार्य कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि सिसोदिया ने कहा था कि अगर भाजपा एमसीडी के स्कूलों को ठीक से चलाने में असमर्थ है तो दिल्ली सरकार को दे दे।  


Adv

You Might Also Like