ADV2
adv Ftr

जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग तथा मुगल रोड़ बर्फबारी के चलते बंद

जम्मू। जवाहर टन्नल के दोनों तरफ बुधवार सुबह हुई बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इसी बीच 434 किलोमिटर लम्बे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग तथा 86 किलोमिटर लम्बे ऐतिहासिक मुगल रोड़ को बर्फबारी के चलते बुधवार को भी बंद रखा गया है। 
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर टन्नल के दोनों तरफ, शौतानी नाला तथा बनीहाल में बर्फबारी के चलते एहतियातन तौर पर राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि काफी हद तक बर्फबारी को हटा लिया गया है मगर बर्फबारी से मार्ग फिसलन भरा हो गया है। उन्होंने कहा कि वाहनों की आवाजाही तभी शुरू की जाएगी जब मौसम में सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संस्था के कर्मचारी राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर तैनात किए गए हैं ताकि बर्फबारी होने पर उसे उसी समय हटाया जा सके।
इसी दौरान पिछले एक साल से रामबन तथा रमसू इलाकों में बीच-बीच में हुए भूस्खलन के कारण राजमार्ग को भारी नुकसान पहुंचा है जिस कारण जाम की स्थिति से बचने के लिए जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को एकतरफा ही खोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मौसम तथा मार्ग में सुधार आने पर यातायात जम्मू से श्रीनगर के लिए बहाल किया जाएगा जबकि इसकी विपरित दिशा में किसी भी वाहन को जाने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। 
वहीं लद्दाख संभाग को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह तथा राजौरी-पुंछ से होते हुए दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जोड़ने वाला मुगल रोड़ पिछले लगभग एक महीने से बर्फबारी के कारण बंद है। बर्फबारी व फिसलन के कारण इन दोनों मार्गों पर यातायात बहाल करना बुधवार को भी संभव नहीं हो पाया है। 

Todays Headlines