ADV2
adv Ftr

भूस्खलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार छठे दिन भी बंद

जम्मू 11 फरवरी (हि.स.)। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते सोमवार को लगातार छठे दिन भी यातयात के लिए बंद रखा गया है। रामबन में हुए भूस्खलन को साफ करने का कार्य जारी है मगर यातायात विभाग के अनुसार इसे साफ करने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। 
रविवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को एकतरफा यातयात के लिए खोला गया था मगर राजमार्ग खुलने के कुछ ही देर बाद रामबन के मरोग क्षेत्र में रविवार को भूस्खलन हुआ। भूस्खलन के कारण ऐसा लगा मानों पूरा पहाड़ ही मार्ग पर आ गिरा हो। जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातयात को बंद कर दिया गया जो कि सोमवार को भी बंद है। 
एक यातयात अधिकारी के अनुसार जब तक पहाड़ का मलवा पूरी तरहं से साफ नही किया जाता किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिकारी के अनुसार पहाड़ का मलवा हटाने में दो दिन से ज्यादा का समय लग सकता हैं। 
वहीं पिछले पांच दिनों से लगातार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण जगह-जगह पर वाहनों की कतारें लगी हुई हैं। इसमें ज्यादातर खाद्य सामग्री व अन्य सामान से लदे ट्रक, टैंकर तथा यात्री वाहन हैं। लगातार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण घाटी में खाद्य सामग्री जैसे सब्ज़ियां, मटन, पोल्टरी प्रोडक्टस तथा पेट्रोलियम प्रोडक्टस की भी कमी हो गई है। 
वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार बंद रहने के कारण अब लोगों को मजबूरन हवाई सेवा से सफर करना पड़ रहा है जिससे इसके किरायों में भी बढोतरी देखने को मिल रही है। इसी बीच राजमार्ग पर फसे लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि पैसों की कमी के चलते उन्हें हवाई सेवा के ज़रिए घाटी पहुंचाया जाए।

Todays Headlines