Adv
adv Ftr

ओल्ड वर्ल्ड थिएटर फेस्टिवल में ‘देख बहन’ नाटक का हुआ मंचन

 

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (हि.स.)। इंडिया हैबिटैट सेंटर में चल रहे ओल्ड वर्ल्ड थिएटर फेस्टिवल के पांचवें दिन प्रेरणा चावला और शिखा तलसानिया द्वारा निर्देशित नाटक ‘देख बहन’ का मंचन हुआ।
नाटक की कहानी कुछ इस तरह है। दिल्ली में एक ग्रेंड इंडियन फेट वेडिंग चल रही है। अपने आइटम नम्बर को पेश करने से कुछ समय पहले पांच ब्राइडमेड्स आपस में चुगली करने, खाने-पीने और एक-दूसरे के पहनावे में कमियां निकालने में लगी हुई हैं। पर सिर्फ़ यही एक चीज़ उन्हें सामान्य नहीं बनाती, वे सब ही दुल्हन को नापसंद करती हैं। एक्वारीयरस प्रोडक्शन पेश करता है पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित और टोली द्वारा प्रदर्शित भावभीना हास्य जो बेटियों, गर्लफ्रेंड्स, मां, बहनों, बीवियों और साथ ही ‘बेरहम’ शादी की रस्मों के बारे में है।
'देख बहन' न केवल महिला कलाकार है बल्कि पूरा क्रू ही महिलाओं का है| दो महिला निर्देशक प्रेरणा चावला और शिखा तलसानिया जो निर्देशन में पहली बार आई हैं, जानी-मानी कलाकार भी हैं। प्रेरणा चावला हाल ही में पिकू फिल्म के एक छोटे से हिस्से में थीं| शिखा तलसानिया को हाल ही में 'वीरे दी वेडिंग' फिल्म में बड़ी स्क्रीन पर देखा और काफी सराहा गया। इंडिया हैबिटैट सेंटर में चल रहे 17 वां ओल्ड वर्ल्ड थिएटर फेस्टिवल 28 अक्टूबर तक चलेगा।