Adv
adv Ftr

गोदरगावां में गांधी जयंती पर 'समाद' का आयोजन

 

बेगूसराय, 01 अक्टूबर (हि.स.)। बेगूसराय जिले के विप्लवी पुस्तकालय गोदरगावां के तत्वावधान में प्रगतिशील लेखक संघ (प्रलेस) बेगूसराय एवं नीलाम्बर कोलकाता की सहभागिता से दो अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में 'समाद' का आयोजन किया जाएगा।
पुस्तकाध्यक्षक मनोरंजन विप्लवी ने बताया कि गोदरगावां में आयोजित यह कार्यक्रम तीन सत्रों में होगा। पहले सत्र में 'गांधी की परिकल्पना का भारत' विषय पर परिचर्चा होगी। इसके मुख्य वक्ता जेएनयू के प्राध्यापक समाजशास्त्री प्रो. मणीन्द्रनाथ ठाकुर, डीयू के प्राध्यापक राज्यसभा सांसद प्रो. मनोज झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह एवं आरबीयू कोलकाता प्रो. हितेंद्र पटेल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रलेस के राष्ट्रीय महासचिव राजेन्द्र राजन तथा संचालन अनीश अंकुर करेंगे।
दूसरे सत्र में ममता पांडेय के निर्देशन में 'मोनोएक्ट धुंआ-धुंआ रूह' का मंचन होगा, जिसमें आलोक धन्वा, पूनम सिंह, विमलेश त्रिपाठी, यतीश कुमार, आनन्द गुप्ता, रश्मि भारद्वाज, ऋतेश पांडेय, सुनीता गुप्ता का कविता पाठ, कविता कोलाज, कविता मोर्टाज की प्रस्तुति होगी। तीसरे सत्र में चंदन पांडेय की कहानी 'जमीन तो अपनी थी' का दृश्य श्राव्य माध्यम से पाठ ऋतेश पांडेय के निर्देशन में होगा।

Todays Headlines