img

नई दिल्ली, 22 मई (हि.स.)। श्रीलंकन स्वास्थ्य मंत्री पवित्रा वन्नियाराची ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अपनी नौकरी खो चुके लोगों को सरकार की तरफ से 5,000 रुपये का भत्ता दिया जाएगाजिसका भुगतान मई के महीने में किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि मई महीने के लिए 5,071,892 परिवारों को 25,359 मिलियन रुपये का भुगतान करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं । 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किडनी के रोगियोंविकलांगों और बुजुर्गों को 3 करोड़ 88 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्राप्तकर्ताओं को गाँवों में समृद्धि विकास अधिकारियों द्वारा चीजें वितरित की जाएँगी और रूपये भुगतान की तारीख के बारे में सूचित किया जाएगा और भीड़ से बचने के लिए एक समय में 100 परिवारों को रुपये वितरित किए जायेंगे । 

कैबिनेट के फैसलों पर एक बयान के अनुसारसरकार ने कम आय वाले लोगों के लिए 5000 रुपये का भत्ता देने की बात की है और इस कार्य में सरकार द्वारा लगभग 3000 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है । श्रीलंका में अबतक 1,055 कोरोना के मामले सामने आ चुके है, इस वायरस से मरने वालों की संख्या 9 पहुँच गयी है ।  इस वायरस से 620 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है ।

Adv

You Might Also Like