ADV2
adv Ftr

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए रखा 289 रनों का लक्ष्य


सिडनी, 12 जनवरी (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए रनों का लक्ष्य रखा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा (59),शॉन मार्श (54) और पीटर हैंड्सकाम्ब (73) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन तीनों के अलावा मार्क्स स्टॉयनिस ने 43 गेंदों पर 47 रनों की तेज पारी खेली। भारत की तरफ से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो व रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।
ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और अपने दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को 10 रन के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिया। फिंच 11 गेंदों में 06 रन बनाकर आउट हो गए। भुवी का ये एकदिनी क्रिकेट का 100वां विकेट रहा।
कुलदीप यादव ने 41 के कुल स्कोर पर एलेक्स कैरी को स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। कैरी ने 31 गेंद में 24 रन बनाए। मैच के 29वें ओवर में रवीन्द्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को पगबाधा आउट किया। ख्वाजा ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए। 
186 के कुल स्कोर पर शॉन मार्श 54 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर शमी को कैच दे बैठे। कुलदीप का यह दूसरा विकेट था। मार्श ने हैंड्सकाम्ब के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। 254 के कुल स्कोर पर हैंड्सकाम्ब 73 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर शिखर धवन को कैच दे बैठे। उन्होंने स्टॉयनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। मार्क्स स्टॉयनिस ४७ और मैक्सवेल 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच में भारत की ओर से हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल बैन लगने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने कार्तिक और जडेजा को अंतिम एकादश में मौका दिया है। 

Todays Headlines