Adv
adv Ftr

श्रीनगर में पारा शून्य से नीचे 4 डिग्री तक पहुंचा

जम्मू, 07 दिसम्बर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर में शीतलहर के कारण ठंड में बढ़ोतरी जारी है| इससे तापमान में निरंतर गिरावट हो रही है। इसी बीच श्रीनगर शहर में गुरूवार रात इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही। वहां का तापामन शून्य से नीचे 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ठंड में बढ़ोतरी के चलते जल स्रोत जमना शुरू हो गए हैं| यहां तक की घरों के नलों तथा रखे बर्तनों का पानी भी अब जम रहा है। 
इसी बीच जम्मू भी धीरे-धीरे शीत लहर की चपेट में आना शुरू हो गया है| जिससे दिन में भी अब शुष्क ठंड महसूस की जा रही है। जम्मू में दिन में धूप के बावजूद ठंडी हवाएं चल रही हैं जिससे धूप भी अब उतनी तेज नहीं लग रही है जिससे लोगों को राहत मिल सके। 
मौसम विभाग के अनुसार तापमान में यह गिरावट रात में मौसम साफ रहने की वजह से हुई है। विभाग के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना के चलते अगले 48 घंटों तक राज्य के उपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। 
इसी बीच श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम व गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 6.0 तथा शून्य से नीचे 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। लेह का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
इसी बीच जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 7.3, जबकि कटरा तथा बटोत का न्यूनतम तापमान एक समान का 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल का 5.2 तथा भद्रवाह का भी 0.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Todays Headlines