Adv
adv Ftr

दुर्गापूजा, दीपावली और छठ पूजा को ले लम्बी दूरी की ट्रेनों के सभी टिकट अभी से फुल

 

भागलपुर, 24 अगस्त (हि.स.)। अक्टूबर में होने वाले दुर्गापूजा और नवम्बर में होने वाले दीपावली व छठ पूजा को लेकर अभी से ही लम्बी दूरी की सभी ट्रेनों में स्लीपर क्लास की सारी सीटें फुल हो चुकी हैं। फिलहाल, इन ट्रेनों में वेटिंग मिल रही है। रेलवे के नियम के अनुसार ट्रेनों में रिजर्वेशन चार महीने पहले तक से कराया जा सकता है। छठ पर्व तक का टिकट फुल हो चुका है। टिकट बुकिंग तेजी से होने के कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित दूसरी दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में सारी सीटें लगभग बुक हो गई है। 
दीपावाली सात नवम्बर को और छठ 13 नवम्बर को है। रेलवे वेबसाइट के अनुसार नई दिल्ली से भागलपुर आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास की सभी सीटें भर चुकी है। यही हाल दिल्ली से आने वाली फरक्का व तिनसुकिया की भी है। सीटें फुल होने के बाद से वेटिंग की संख्या बढ़ती ही जा रही है। त्योहार के करीब यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए रेलवे की तरफ से हो सकता है कि कुछ विशेष ट्रेनें चलायी जाए। मगर, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि भागलपुर और दिल्ली के बीच विशेष ट्रेन चलायी गई हो। अगर चलायी भी जाती है तो मालदा और हरिद्वार के बीच, जिसका सीधा फायदा दिल्ली से लौटने वालों को नहीं मिलता है। 
टिकट काउंटर से आम यात्रियों को टिकट लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इस वजह से फिर एजेंट व दलालों की चांदी कट सकती है। जिसे दूर दराज से लौटने के लिए टिकट नहीं मिल रहा है, वैसे लोगों के लिए सिर्फ तत्काल टिकट ही एक विकल्प है। ऐसी स्थिति में तत्काल टिकट लेने वाले यात्रियों की संख्या टिकट काउंटर पर अधिक होने की उम्मीद है।

Todays Headlines