Adv
adv Ftr

पांच घंटे की तलाशी के बाद देर रात मारे गए दो आतंकी

बर्फबारी के बीच पांच घंटे चले तलाशी में वीरवार आधी रात के बाद दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के द्रबगाम में दो आतंकी मारे गए। फिलहाल उनकी की पहचान नहीं हो पाई है। हिंसा की आशंका में पुलवामा व शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई।

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर शाम साढ़े सात बजे सुरक्षा बलों ने द्रबगाम में तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने फ्लड लाइट का भी प्रबंध किया है, ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न निकले।  

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के शेरबाग पुलिस पोस्ट के पास वीरवार को आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान व तीन महिला राहगीर समेत सात लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। ज्ञात हो कि बुधवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के दमहाल हांजीपोरा इलाके में आतंकियों ने पुलिस की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें छह लोग जख्मी हुए थे।

घाटी में पिछले कुछ दिनों से ग्रेनेड हमलों में तेजी आई है। आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर कई स्थानों पर हमले किए। खासकर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या से हमले बढ़े हैं। बताते हैं कि 25 जनवरी से अब तक 20 से अधिक ग्रेनेड हमले हो चुके हैं। ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

पुलिस ने जानकारी साझा करने की अपील की
पुलिस द्वारा घायल नागरिकों की शिनाख्त अंचिडूरा की रेहाना बेगम, शोबिया जान और नाजा बेगम, लाल चौक अनंतनाग के इरफान डार और सोफीपोरा के मोहम्मद हुसैन के तौर पर की गई है। साथ ही लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी है तो वह पुलिस के साथ साझा करें।

Todays Headlines