ADV2
adv Ftr

किसान के घर घुसे हथियारबंद बदमाश लूटपाट के बाद फायरिंग कर भागे

 

-बदमाशों का पीछे कर रहे ग्रामीण को लगी गोली, पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करा बदमाशों की तलाश शुरू की
कानपुर, 06 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में हथियारों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने घर में धावा बोलकर लूटपाट की। आहट मिलने पर गृहस्वामी व ग्रामीणों के पीछे करने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बदमाशों की गोली ग्रामीण को जा लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराते हुए जांच पड़ताल की और बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है।
सचेंडी थानाक्षेत्र के पलरा गांव निवासी किसान छेदा लाल कुशवाहा के घर शुक्रवार बीती देर रात पूरा परिवार सो रहा था। मध्यरात्रि इनके घर पर दीवार फांदकर आधा दर्जन सशस्त्र बदमाश घुसे। बदमाशों ने जिस कमरे में नकदी व जेवरात सहित कीमती सामान रखा था उसमें ताला देख खिड़की तोड़ी और अंदर पहुंचकर बक्सा तोड़कर 15 हजार नकदी, जेवरात व अन्य सामान एक गठरी में बांध लिया। इसके बाद बदमाश अलमारी तोड़ने लगे। जिसकी आवाज सुनकर छत के एक हिस्से में सो रहा बेटा विनोद जाग और उसने नीचे बदमाशों के होने पर मद्द के लिए पड़ोसियों को आवाज लगाकर बुलाना शुरू कर दिया। जिस पर बदमाश कूदकर भागने लगे। भागते हुए पड़ोसी ननखा कुशवाहा ने बदमाशों का पीछा किया और टार्च की रोशनी लगाई। जिस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बदमाशों की गोली लगने से ननखा घायल हो गया। गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रुम में घटना की जानकारी देते हुए बदमाशों का पीछा किया लेकिन वह हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। 
कंट्रोल रुम की सूचना पर सचेंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह ग्रामीणों के बताने के बावजूद खेतों की ओर भागे बदमाशों का पीछा करने के बजाए जांच के नाम पर इधर-उधर की बातें करते रहे। पुलिस ने गोली लगने से घायल ननखा को पास के कन्हैया लाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। घटना के बाद दहशत जदा ग्रामीणों ने बताया कि बदमाश गांव के ही मुंशी व अवधेश के घर पर भी धावा बोलने की फिराक में थे। लेकिन आहट मिलने पर उन लोगों ने शोर मचा दिया। जिससे उन्हें भागना पड़ा। 
थानाध्यक्ष सचेंडी ने बताया कि जांच कर साक्ष्य जुटाए गये हैं। पीड़ित छेदा लाल के यहां से बदमाश कुछ नकदी व सामान ले गये हैं। गोली लगने से एक ग्रामीण घायल हुआ है। उसकी हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि घटना डकैती न होकर लूटपाट की सामने आ रही है। हालांकि पीड़ित की ओर से मिली तहरीर के आधार पर हथियारबंद छह बदमाशों के होने की बात कही गई है। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।