Adv
adv Ftr

कार गैराज में लगी आग, कई गाड़ियां जलीं

 

-दमकल की तीन गाड़ियों व कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
कानपुर, 12 अक्टूबर (हि.स.)। कानपुर जिले के कैंट थानाक्षेत्र में गुरुवार देर रात एक कार गैराज में आग गई। आग ने देखते ही देखते कई कारों को अपनी चपेट में लेने के साथ ही एक कॉलेज तक जा पहुंची। इस कारण क्षेत्रीय लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंची तीन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
मॉल रोड स्थित बीएनडी डिग्री कॉलेज के पीछे कार मरम्मत का काम होता है। यहां पर कई कार गैराज हैं। गुरुवार देर रात यहां स्थित एक कार गैराज में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते गैराज में खड़ी कारों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस एवं दमकल को सूचना दी। इस बीच कारों में भरे पेट्रोल के चलते एक कार के आग के सम्पर्क में आते ही धमाका हो गया। धमाके के चलते क्षेत्र में हड़कंप मच गया और घरों से लोग बाहर आ गए।
सूचना मिलने के बाद कैंट थाना पुलिस एवं दमकल की एक-एक कर तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी जुट गए। एक घंटे से अधिक समय तक के बाद आग पर काबू पाया। 
अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। आग से गैराज समेत अदंर खड़ी कई कारें जल गई हैं। हालांकि गैराज से सटे बीएनडी कॉलेज में आग पहुंचने से पूर्व काबू कर लिया गया। कार गैराज मालिक द्वारा अग्निशमन यंत्रों को नहीं लगाये जाने की जांच की जा रही है। लापरवाही मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। 

Todays Headlines