Adv
adv Ftr

ताजमहल के ऊपर होटल से विदेशी पर्यटकों ने उड़ाया ड्रोन, पुलिस ने पकड़ा

 

आगरा, 10 अगस्त (हि.स)। इजरायल के पर्यटकों द्वारा शुक्रवार सुबह होटल की छत से ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आया। ड्रोन उड़ाने की सूचना मिलते ही पर्यटन पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस आनन-फानन होटल पहुंची और मैनेजर एवं पर्यटकों को हिरासत में लेकर थाने ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस ने पर्यटकों के नाम का खुलासा नहीं किया है 
ताजमहल घूमने आए इजरायल के पर्यटक फतेहाबाद रोड स्थित साईं होटल में कमरा लेकर ठहरे थे। शुक्रवार सुबह 06 बजे पर्यटक होटल की छत पर चढ़ गए और ड्रोन उड़ाने लगे। ताज की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने सुबह ताजमहल के पास ड्रोन उड़ता हुआ देखा। इसके बाद पर्यटन पुलिस होटल पहुंची। पुलिस ने होटल मैनेजर और इजराइल के पर्यटकों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। उनसे ड्रोन उड़ाने के संबंध में पूछताछ की। कई घंटे चली पूछताछ के बाद पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
थाना पर्यटन पुलिस के अधिकारी ने बताया ताजमहल पर ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद भी पर्यटक ड्रोन उड़ा रहे थे। इन पर्यटकों को भी जानकारी नहीं थी तो मैनेजर को बताना चाहिए था। या फिर होटल के अंदर नियमानुसार बोर्ड पर लिख देना चाहिए। होटल मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।