Adv
adv Ftr

स्कूलों पर बाहरी प्रकाशकों की पुस्तकें मंगवाने पर आप का प्रदर्शन

 

देहरादून, 12 सितम्बर (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) का एक प्रतिनिधिमंडल निजी स्कूलों में छात्रों से शासकीय नियम विरूद्ध पाठ्य पुस्तकें मंगाने के विरोध में अभिभावकों के साथ मिलकर जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय पर बुधवार को प्रदर्शन किया। आरोप है कि कई निजी स्कूलों द्वारा शासकीय आदेशों को ठेंगा दिखाते हुये छात्रों व अभिभावकों से एनसीईआरटी के अलावा अन्य बाहरी प्रकाशकों की पाठ्य पुस्तकें मंगवाई जा रही हैं, जबकि राज्य सरकार द्वारा स्पषटत: एनसीईआरटी की पुस्तकों की ही अनुमति दी गयी है। 
पूर्व में आप पार्टी की देहरादून इकाई द्वारा इस संबंध में कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी व उप शिक्षा निदेशक, माध्यमिक शिक्षा को भी ज्ञापन सौंपा गया था जिसके क्रियान्वयन में मुख्य शिक्षा अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए गये थे। मंगलवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित टीम ने एक स्कूल का औचक निरीक्षण किया तो स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूली बच्चों के बस्ते से बाहरी प्रकाशकों की पुस्तकें निकाल कर लाइब्रेरी में छिपा दी और बच्चों को डराया-धमकाया गया व स्कूल से निकालने की धमकी दी गयी। इसके आक्रोशित होकर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और फिर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मिलकर जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय कूच किया व प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी ने अभिभावकों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मुख्य शिक्षा अधिकारी को जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिये।
इस अवसर पर आप की प्रदेश संगठन मंत्री उमा सिसौदिया, महानगर अध्यक्ष अशोक सेमवाल, परवादून अध्यक्ष वीरेन्द्र पोखरियाल, कमलेश शर्मा सहित अनेक अभिभावक आदि उपस्थित रहे।

Todays Headlines