ADV2
adv Ftr

विहिप ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस

देहरादून, 12 अगस्त (हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) व बजरंगदल देहरादून ने रविवार को गांधी ग्राम व राजपुर प्रखंड में दुर्गा मंदिर व राजपुर प्रखंड में सागरगिरि आश्रम में अखण्ड भारत संकल्प दिवस मनाया। इस मौके पर मौजूद वक्ताओं ने कहा कि 15 अगस्त को विभाजन के पश्चात भी लाखों लोगों को नरसंहार का दंश झेलना पड़ा लेकिन अब समय आ गया है हम अखण्ड भारत का सपना को पूरा कर देश को मजबूत बनाए। 
इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश सेवा प्रमुख रमाशंकर कौशिक ने इतिहास के परिदृश्य पर नज़र डालते हुए बताया कि एक से एक नक्षत्र सरदार पटेल, डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर, डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद, राधा कृष्णन, आदि अनेक धुरंधर उपस्थित थे। परन्तु एक जवाहरलाल नेहरू की ज़िद ने 14 अगस्त की रात्रि 12 बजे 1946 को भारत का विभाजनकर दिया। लाखों भारतीयों ने जिस पूर्ण स्वतंत्रता के लिए अपनी जवानी को लाखों वीर माताओं ने अपनी गौद सुनी की लाखों वीर बहनों की कलाइयां रक्षाबंधन विहीन हुई वह भारतक विभाजन के रूप में देश के समक्ष सामने आया।एक बार पुनः भारत की पवित्र भूमि लाखो भारतीयों ( हिन्दुओ) के रक्त से रंजीत हुई। उसी रक्त की सौगंध से हमारे पूर्वजों ने प्रतिज्ञा की थी कि हम पुनः भारत को एक दिन अखंड भारत बना कर ही दम लेंगे।
उन्होंने कहा कि उसी संकल्प को पूर्ण करने के लिए सम्पूर्ण देश में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रत्येक प्रखंड गांव- गाँव मे इसी संकल्प के साथ 14 अगस्त को प्रतिज्ञा करने के साथ साथ संकल्प लेते है कि जो पाकिस्तान एवं बांग्लादेश हमारे देश के भौगोलिक मानचित्र से कट हुआ है हम उसे प्राप्त करके रहेंगे ओर इन देशों को भारत मे पुनः विलीन कर के रहेंगे।
इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की कि अवैध रुप से रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों जो कि तीन करोड़ से ऊपर है तथा रोहिंग्या मुसलमानो को देश से बाहर खदेड़ा जाये। क्युकिये लोग देश मे आतंकवाद, अराजकता, हिंसा एवं भय तो फैला ही रहे है सेह ही 03 करोड़ भारतीयों के रोजगार को भी छीन रहे है। इन्हें अविलंब भारत के बाहर निकाला जाना चाहिए।
बजरंग दल के विभाग संयोजक विकास वर्मा जी ने उपस्थित सैकड़ों बजरंगियों को अखंड भारत का संकल्प कराया तथा कहा कि हम जब तक भारत अखंड नही हो जाता तब तक हम संघर्ष करते रहेंगे।संकल्प समारोह का संचालन बजरंग दल महानगर सह संयोजक आशीष चौहान जी ने किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से विश्व हिंदू परिषद महानगर कोषाध्यक्ष श्याम शर्मा, सेवा प्रमुख हरीश कोहली, महानगर संह मंत्री अनुज वर्मा, बजरंग दल से संह संयोजक कमल बिजल्वाण, प्रखंड संयोजक सोनू चौहान, प्रखंड मंत्री रंजीत चौहान, महानगर संह सुरक्षा प्रमुख अरुण यादव, र्आयन कुकरेती, विक्कीमान, सोनू मूछ, विकास कुमार आदि मौजूद थे।

Todays Headlines