img

दिल्ली विधानसभा की पीस एंड हारमनी कमेटी के आदेश को दी चुनौती 

​नई दिल्ली, 23 सितम्बर (हि.स.)​​।​ ​दिल्ली विधानसभा की पीस एंड हारमनी कमेटी की ओर से तलब किए जाने के आदेश के खिलाफ फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर आज ही सुनवाई करेगा।

फेसबुक इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट अजीत मोहन को फरवरी महीने में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर समन जारी किया गया है। इसके पहले दिल्ली विधानसभा की पीस एंड हारमनी कमेटी ने पिछले 10 सितंबर और 18 सितंबर को अजीत मोहन को तलब किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। अजीत मोहन ने याचिका दायर कर कहा है कि विधानसभा की ओर से जारी ये समन संविधान की धारा 19(1)(ए) और 21 का उल्लंघन है। याचिका में दिल्ली विधानसभा की ओर से जारी समन को निरस्त करने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है कि फेसबुक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का एक सुरक्षित प्लेटफार्म है। फेसबुक में युजर्स को आपत्तिजनक कंटेंट की रिपोर्ट करने का भी विकल्प देता है। याचिका में कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा की पीस एंड हारमनी कमेटी ने फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट को समन भेजकर यह चेतावनी दी है कि अगर वे पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई शुरू हो सकती है

Adv

You Might Also Like