ADV2
adv Ftr

पहाड़ों की बर्फबारी से दिल्ली में सर्दी का कहर, अगले दो दिन बारिश की संभावना

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर-भारत में सर्दी का कहर जारी है। पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में गत दिनों से हो रही बर्फबारी के बाद बर्फीली हवाओं का असर दिल्ली में शुक्रवार की सुबह देखने को मिला है। ठंडी हवाओं के वजह से लोगों ने ठिठुरन महसूस की। 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। साथ ही सुबह की आर्द्रता 100 फीसदी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। उत्तर भारत के कुछ इलाके हरियाणा के जींद, पानीपत, भिवानी, गोहाना और करनाल में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर नजर आएगा। दोपहर से ही घने बादल छाएंगे और रात में हल्की बारिश होगी, जो रविवार को भी जारी रहेगी। इसके बाद सोमवार को मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा| लेकिन, मकर सक्रांति के बाद इसमें फिर गिरावट आएगी। दूसरी तरफ पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवा की वजह से दिल्ली में पिछले दो दिनों से प्रदूषण का स्तर कम है। हालांकि प्रदूषण का स्तर खराब स्थिति में चल रहा है।
दिल्ली-एनसीआर के साथ पूरे उत्तर भारत में कोहरे के चलते जहां ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित है, वहीं हवाई यातायात भी बाधित हो रहा है। शुक्रवार को दिल्ली आने-जाने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 

Todays Headlines