ADV2
adv Ftr

रेप का केस दर्ज न किये जाने पर महिला ने बल्लभगढ़ थाने में खाया जहर, मौत

 

फरीदाबाद, 03 अगस्त (हि.स.)। दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से क्षुब्ध होकर एक महिला ने गुरुवार रात बल्लभगढ़ के महिला थाने में जहर खा लिया। गंभीर अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 
मंधावली गांव निवासी सपना पत्नी अमित ने गत 20 जुलाई को पुलिस में शिकायत दी थी कि गांव के ही रहने वाले फिरे पुत्र समय सिंह उसे बहला फुसलाकर भगाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया| लेकिन महिला द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। परिजनों का कहना है कि मंगलवार को जब महिला इस बाबत थाने में गई तो वहां पुलिस कर्मचारियों ने उल्टा उसे ही डांटते हुए उसकी पिटाई कर दी थी। इसको लेकर महिला काफी परेशान थी| गुरुवार देर रात वह फिर महिला थाने पहुंची और वहां कार्रवाई न किए जाने से नाराज होकर जहर खा लिया।
महिला द्वारा जहर खाने की सूचना मिलते ही थाने में हड़कम्प मच गया| उसे आनन-फानन में बल्लभगढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे परिजन सेक्टर-11 स्थित अश्वनी अस्पताल ले गए| वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने फिरे के खिलाफ बलात्कार और बहला फुसलाकर भगा ले जाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज करने बाद महिला ने जहर खाया है। फिलहाल महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भिजवा दिया गया है। दूसरी तरफ पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि महिला ने अज्ञात कारणों के चलते यह कदम उठाया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।