anurag shimla t_805

Anurag Thakur MPLAD una district

अनुराग ठाकुर ने सांसद निधि से विकास कार्यों के लिए ऊना को दिए 49 लाख रुपए

ऊना, 08 मई (हि.स.)। केंद्रीय सूचना व प्रसारण और युवा मामले व खेल मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना में विभिन्न विकास कार्यो के लिए अपनी सांसद निधि से 49 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विकास खंड गगरेट के लिए 17 लाख रुपये, विकास खंड अंब के लिए 8 लाख, विकास खंड बंगाणा के लिए 5 लाख, विकास खंड ऊना के लिए 15 लाख तथा विकास खंड हरोली के लिए 4 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।

प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी सांसद निधि से विकास खंड गगरेट के अंतर्गत ग्राम पंचायत संघनेई के काला पंगा में ध्यान सिंह के घर तक, ग्राम पंचायत बबेहड़ में संपर्क सड़क पीरथीपुर से शमशान घाट तक, ग्राम पंचायत अप्पर भंजाल में भंजाल ब्रिज से पवन कुमार के घर तक और ग्राम पंचायत कुनेरन के वार्ड नंबर 7 में संपर्क सड़क रेलवे स्टेशन टठावड़ से बाजीगर बस्ती तक एंबुलैंस मार्गों के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये, जबकि ग्राम पंचायत पिरथीपुर में मोहल्ला फकुती के लिए एंबुलैंस रोड के लिए 3 लाख रुपये और ग्राम पंचायत कुठेड़ा जसवालां के वार्ड नंबर 2 में संपर्क सड़क मोहल्ला राजपूतां से एंबुलैंस रोड के निर्माण के लिए 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है।

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने विकास खंड अंब के तहत ग्राम पंचायत पोलियां पुरोहितां और ग्राम पंचायत बेहड़ जसवां में भवनों के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये, ग्राम पंचायत डूहल भटवालां में मोहल्ला तलप के लिए एंबुलैंस रोड के लिए 2 लाख रुपये, ग्राम पंचायत घेवट बेहड़ में बहुद्देशीय हॉल के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये जारी किए हैं।

इसके अतिरिक्त विकास खंड बंगाणा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सोहारी में मोहल्ला बलडोह व रामनगर के लिए संपर्क सड़क के निर्माण के लिए 2 लाख, ग्राम पंचायत चौकीखास के वार्ड नंबर 2 में आबादी राजपूतां में बलवंत सिंह, जगत सिंह के घर के समीप लोहे के पुल के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये और ग्राम पंचायत पल्लियां में पंचायत घर व स्कूल के लिए पक्के रास्ते के निर्माण हेतु 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। निर्माण कार्य के लिए बाकी के धन का प्रावधान मनरेगा के साथ कन्वर्जेंस के माध्यम से किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विकास खंड ऊना के अंतर्गत नगर परिषद संतोषगढ़, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड नंबर 8 और ग्राम पंचायत छतरपुर के मोहल्ला पंडितां में सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण, जबकि ग्राम पंचायत मैहतपुर में महिला मंडल के भवन के निर्माण के लिए और ग्राम पंचायत जलग्रां टब्बा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी रक्कड़ के फेज़-2 में नरेश जसवाल के घर के निकट मैदान के निर्माण के लिए तीन-तीन लाख रुपए की धनराशि सांसद निधि से जारी की है।

उन्होंने बताया कि सांसद निधि से अनुराग ठाकुर ने हरोली विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत बाथड़ी में देव राज के खेत से शिव मंदिर कुआं तक पक्के रास्ते के निर्माण और ग्राम पंचायत सलोह में यशगिरी कुटिया के नजदीक सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।
 

Anurag Thakur MPLAD una district

Comment As:

Comment (0)