hghb

BJP Central Election Committee has discussed the names of 172 candidates: Keshav Maurya

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने 172 उम्मीदवारों के नाम पर की चर्चाः केशव मौर्य

-अयोध्या से ताल ठोंक सकते हैं मुख्यमंत्री योगी

-शुक्रवार को पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची हो सकती है जारी

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रथम और द्वितीय चरण के मतदान समेत कुछ अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बैठक में 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अपनी जीत को दोहरायेगी।

भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत अन्य सदस्य शामिल रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोविड संक्रमण के कारण वर्चुअल माध्यम से बैठक में शामिल रहे।

बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने 172 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये हैं। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2017 में जैसी विजय प्राप्त की थी, 2022 में उससे भी शानदार विजय प्राप्त करेंगे।

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की अयोध्या विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय चुनाव समिति ने अयोध्या से उनकी उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

माना जा रहा कि शुक्रवार को मकर संक्रांति के अवसर पर भाजपा पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना तय है। इसके लिये नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नाम वापसी की आखिरी तारीख 27 जनवरी है। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होना है। इसमें गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ शामिल हैं।

वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा । इसके लिये 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जायेगी और 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि तय की गई है। नाम वापसी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है। दूसरे चरण में राज्य के नौ जिलों की 55 सीटों पर मतदान होना है। इसमें बिजनौर, सहारनपुर, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं।


 


Comment As:

Comment (0)