kajal aggrwal_227

Birthday Special June 19: From South to Hindi films, Kajal Aggarwal's fame

बर्थडे स्पेशल 19 जून: साउथ से लेकर हिंदी फिल्मों तक है काजल अग्रवाल का जलवा

साउथ फिल्मों से लेकर हिंदी फिल्मों तक अपने अभिनय का दमखम दिखाने वाली अभिनेत्री काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था। साल 2004 में काजल ने ऐश्वर्या राय, दीया मिर्जा, विवेक ओबराय और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'क्यों हो गया न' में छोटी सी भूमिका से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि इसके पहले वो कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं। फिल्म 'क्यों हो गया न' की रिलीज के बाद लगभग तीन साल के बाद भी जब काजल को बॉलीवुड में फिल्म नहीं मिली तो उन्होंने साउथ फिल्मों की ओर रुख किया। वह साल 2007 में आई तेलुगु फिल्म 'लक्ष्मी कल्याणम' में मुख्य भूमिका में अभिनय करती नजर आईं। इसके बाद काजल एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आईं। साल 2009 में रिलीज हुई एसएस राजमौली द्वारा निर्देशित फिल्म 'मगधीरा' में काजल के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उनकी जोड़ी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रामचरण तेजा के साथ दिखी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड तोड़े दिए। साथ ही यह फिल्म काजल के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद काजल की गिनती साउथ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस में होने लगी। यही नहीं वह दर्शकों की पहली पसंद भी बनी।

साल 2010 में काजल को एक बार फिर से बॉलीवुड में अभिनय करने का मौका मिला। इस साल रिलीज हुई रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म 'सिंघम' में काजल अजय देवगन के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इसके बाद काजल साल 2013 में अक्षय कुमार अभिनीत मल्टीस्टारर फिल्म 'स्पेशल 26' में नजर आईं। हालंकि काजल को बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में काम करने का मौका मिला। बॉलीवुड में उन्हें वह स्थान नहीं मिल सका जो उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में मिला। इसके बावजूद काजल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। वह साउथ फिल्मों की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका पुतला सिंगापोर के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है और इसका अनावरण भी उन्होंने खुद अपने हाथों से किया।

काजल की प्रमुख फिल्मों में चंदामामा, आर्या 2, मिस्टर परफेक्ट, बिजनेसमैन, नायक, पायुम पूलि, सरदार गब्बर सिंह, दो लफ्जो की कहानी आदि शामिल हैं। काजल अग्रवाल की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 30 अक्टूबर,2020 को बिजनेसमैन गौतम किचलू के साथ शादी की है और इसी साल 9 अप्रैल को काजल और गौतम अपने पहले बच्चे के रूप में एक बेटे नील के माता-पिता बने हैं। वर्कफ़्रंट की बात करें तो काजल अग्रवाल जल्द ही फिल्म उमा में नजर आयेंगी।


Comment As:

Comment (0)