DELHI-POLICE-INTENSIFIES-SECURITY-ARRANGEMENTS-AHEAD-OF-INDEPENDENCE-DAY-1

Delhi Police made tight security arrangements on Eid

ईद पर दिल्ली पुलिस ने की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था

नई दिल्ली, 03 मई (हि.स.)। दिल्ली में ईद के मौके पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। सुबह पांच बजे से ही दिल्ली की अधिकांश मस्जिदों के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद त्यौहार के मौके पर मुस्लिम बहुल इलाकों में मौजूद हैं। हाल ही में हुई जहांगीरपुरी की घटना के चलते इस बार पुलिस ज्यादा अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों की मानें तो आमतौर पर ईद के मौके पर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जाते हैं, लेकिन इस बार हाल ही में जहांगीरपुरी दंगों को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सभी जिला डीसीपी को सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए लोकल पुलिस के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

उन्होंने खुद वरिष्ठ अधिकारियों को फील्ड में रहने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश का पालन करते हुए बीते 10 दिनों से पुलिस अधिकारी अमन कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर सभी धर्म के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर चुके हैं।

मध्य जिले की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि दिल्ली पुलिस सभी प्रमुख त्योहारों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करती है। इसलिए ईद के मौके पर भी प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में जामा मस्जिद आता है जहां पर बड़ी संख्या में लोग नमाज के लिए आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मंगलवार तड़के पांच बजे से ही वहां पुलिस बल को तैनात किया गया है। वह खुद भी वहां सुरक्षा के मद्देनजर मौजूद हैं।

यहां पर ड्रोन के जरिये भी नजर रखी जा रही है ताकि कोई शरारती तत्व गड़बड़ी न फैला सके। इसके अलावा उनके क्षेत्र में आने वाली अन्य मस्जिदों के आसपास भी सुरक्षा के बन्दोबस्त हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

जानकारी के मुताबिक जामिया, ओखला, शाहीन बाग, चांदनी महल, तुर्कमान गेट, सीलमपुर, जाफराबाद, मौजपुर, सदर बाजार, दरियागंज, जामा मस्जिद , जहांगीरपुरी, मंगोलपुरी आदि जगहों पर सुरक्षा के मद्देनजर ज्यादा चौकसी बरती जा रही है। यहां रहने वाले विभिन्न धर्म के लोगों से भी पुलिस संपर्क बनाए हुए है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से ईद का त्योहार मानाएं।
 


Comment As:

Comment (0)