mnnbbg

Delhi Police's warning on the use of Chinese Manjha

चाइनीज मांझे के इस्तेमाल पर दिल्ली पुलिस की सख्त चेतावनी

नई दिल्ली, 28 जुलाई (हि.स.)। चाइनीज मांझे को लेकर दिल्ली पुलिस अब सख्त हो गई है। राजधानी दिल्ली में अगर कोई भी चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करते हुए पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि राजधानी में चाइनीज मांझे के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके इसका प्रयोग हो रहा है। अगर कोई इसका इस्तेमाल करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।

उन्होंने कहा कि चाइनीज मांझे के इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ एक लाख रुपये का जुर्माना और पांच साल की सजा का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि चाइनीज मांझा जो कि कॉटन फैब्रिक से नहीं बनता है बल्कि इसे कई केमिकल से बनाया जाता है, जो हमारे पर्यावरण के साथ-साथ पशु पक्षियों और इंसानों के लिए भी बेहद हानिकारक है। मनोरंजन के नाम पर किसी की जान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने दिल्लीवासियों से अपील की है कि इस चाइनीज मांझे का इस्तेमाल न करें।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में वर्ष 2017 से चाइनीज मांझा बैन है। दो दिन पहले उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मोर्या एंक्लेव में एक बाइक सवार की चाइनीज मांझा से गले कटने पर मौत हो गई थी।

Delhi Police's warning on the use of Chinese Manjha

Comment As:

Comment (0)