28 faridabad_3_84

Faridabad : Senior citizan home loot 2 asued arrest

फरीदाबाद: बुजुर्ग दंपत्ति के घर में घुसकर लूटपाट करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

फरीदाबाद, 28 जून (हि.स.)। बुजुर्ग दंपत्ति के घर में घुसकर लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को मंगलवार सीआईए सेक्टर-30 पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में अभी दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है जिन्हे पुलिस द्वारा जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में ताराचंद उर्फ कर्ण तथा सुमित का नाम शामिल है।

आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर 21 जून को एक 70 वर्षीय बुजुर्ग दंपत्ति के घर में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीडि़त अश्वनी कुमार ने बताया कि वह फरीदाबाद के सेक्टर 19 के निवासी हैं और एस्कॉर्ट कंपनी से रिटायर हो चुके हैं और घर पर ही रहते हैं। उनके दो बच्चे हैं जिनमें उनका लडक़ा दुबई में रहता है तथा लडक़ी की शादी हो चुकी है और वह अपने ससुराल में रह रही है। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ मकान में अकेले रहते हैं। दिनांक 21 जून को अश्विनी कुमार की पत्नी दोपहर करीब 12:00 बजे बाजार में चली गई और बुजुर्ग अश्वनी अपने घर पर अकेले थे। वृद्ध ने बताया कि करीब आधे घंटे पश्चात उनके मकान में दो नकाबपोश युवक घुसे तथा उन्होंने अपने हाथ में लिए हुई पिस्टल उन्हें दिखाई और पिस्टल की नोक पर उन्होंने घर से डेढ़ लाख नकदी, एक सोने की चेन, दो मोबाइल फोन, पासपोर्ट, वीजा, पैन कार्ड तथा मेडिकल कागजात लूट कर ले गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी ताराचंद को मोटरसाइकिल पर देसी कट्टे सहित भूपानी मोड से काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उन्होंने ही बुजुर्ग दंपत्ति के घर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह प्लंबर का काम करता है और कुछ दिन पहले ही वह बुजुर्ग के मकान में काम करके आया था। काम के दौरान ही उसे पता चला कि बुजुर्ग पति पत्नी घर में अकेले रहते हैं। आरोपी ने सोचा कि बुजुर्ग व्यक्ति को यदि थोड़ा बहुत भी डराया धमकाया जाए तो वह इसका विरोध नहीं करेंगे और वह आसानी से पैसे लूट कर फरार हो सकते हैं। इसलिए आरोपी ने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिलकर उन्हें लूटने की योजना बनाई।

Faridabad : Senior citizan home loot 2 asued arrest

Comment As:

Comment (0)