jpdjcpasd

Festivals like Makar Sankranti and Pongal reflect India's vibrant cultural diversity: PM Modi

मकर संक्रांति और पोंगल आदि त्योहार भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 14 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फसल पक जाने और नई फसल के आने की खुशी में देशभर में मनाये जाने वाले मकर संक्रांति, उत्तरायण, भोगी, माघ बिहू और पोंगल त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि ये त्योहार भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न भाषाओं में सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “भारत भर में हम विभिन्न त्योहारों को मना रहे हैं जो भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं। इन त्योहारों पर मेरी शुभकामनाएं।”

उन्होंने मकर संक्रांति की बधाई देते हुये कहा कि मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए।

प्रधानमंत्री ने गुजराती में ट्वीट कर कहा, पतंग उत्सव- उत्तरायण की आप सभी को शुभकामनाएं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कर्नाटक में मनाये जाने वाले भोगी पर्व की बधाते देते हुये कहा कि यह विशेष पर्व हमारे समाज में खुशियों की भावना को समृद्ध करे। मैं अपने साथी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

प्रधानमंत्री ने असम में मनाये जाने वाले माघ बिहू की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा कि मैं कामना करता हूं कि यह पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लाए।

उन्होंने कहा कि पोंगल तमिलनाडु की जीवंत संस्कृति का पर्याय है। इस विशेष अवसर पर, सभी को और विशेष रूप से पूरी दुनिया में फैले तमिल लोगों को मेरी बधाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा बंधन और हमारे समाज में भाईचारे की भावना गहरी हो।


Comment As:

Comment (0)