Lawrence-Bishnoi-Sidhu-Moosewala-1

Sidhu Musewala murder case: Gangster Lawrence Bishnoi will go to Supreme Court, lawyer said- police

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट जाएगा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, वकील ने कहा- कई नियमों का उल्लंघन कर रही पुलिस

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने वाला है। बिश्नोई के अधिवक्ता ने इसकी पुष्टि की और कहा है कि पूछताछ के दौरान पुलिस कई नियमों की अवहेलना कर रही है, यह न्यायोचित नहीं है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस की हिरासत में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के अधिवक्ता विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। अधिवक्ता चोपड़ा ने कहा है कि पुलिस ने पूछताछ के दौरान नियमों का पालन नहीं किया। पंजाब पुलिस की लापरवाही का आलम यह है कि वह बिश्नोई से पूछताछ के दौरान वीडियोग्राफी नहीं करा रही है। 


साथ ही पुलिस पूछताछ के दौरान थर्ड-डिग्री टॉर्चर कर सवाल पूछ रही है। अधिवक्ता के अनुसार वह इन सभी आपत्तियों को मानसा की कोर्ट में दाखिल करना चाह रहे थे लेकिन 21 जून की देर रात पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को मजिस्ट्रेट के घर पर पेश कर पांच दिन और हिरासत में ले लिया। चोपड़ा ने कहा कि पुलिस गुप्त पेशी के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दे रही है लेकिन हकीकत कुछ और ही है। पंजाब पुलिस द्वारा लॉरेंस को पूछताछ के दौरान जो यातनाएं दी गई हैं पुलिस उसे छुपाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही पंजाब पुलिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे।

अभी और भी खुलासे की उम्मीद
पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से अभी और भी कई बड़े खुलासे की उम्मीद है। पंजाब पुलिस बिश्नोई से खरड़ स्थित सीआईए कार्यालय में गुप्त रूप से पूछताछ कर रही है। पुलिस मूसेवाला हत्याकांड के अलावा भी कई और मामलों को लेकर पूछताछ कर रही है, जिनमें कुछ अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है।

अभी तक ये कर चुका है खुलासे
पूछताछ के दौरान बिश्नोई अभी तक कुछ अहम खुलासे कर चुका है। इनमें गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के कनाडा के कई पते, वहां उसके साथियों के विषय में लॉरेंस ने पुलिस को बताया है। इसके साथ ही अब तक कई शार्प शूटरों के नाम और तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान गोल्डी बराड़ से मोबाइल पर कई बार बात करने की जानकारी दी गई है।
 


Comment As:

Comment (0)