19gurp03_665

Gurugram: BJP will speak...Jai Hind Bose

गुरुग्राम: नेताजी की जयंती पर भाजपाई बोलेंगे...जय हिंद बोस

गुरुग्राम, 19 जनवरी (हि.स.)। आगामी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर जय हिंद बोस बोलकर पराक्रम दिवस मनाने वाले हरियाणा के लाखों लोग उन सभी 3 लाख 27 हजार शहीद स्वतंत्रता सेनानियों को भी नमन करेंगे, जिन्होंने देश की खातिर जीवन दे दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के दिशा-निर्देशों पर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

पराक्रम दिवस की तैयारियों को सभी जिलों में दौरा कर चुके प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ बुधवार को गुरुग्राम पहुंचे। मानेसर में एक सभा के जरिए कार्यकर्ताओं को बताया कि कांग्रेस की साजिश के चलते भुलाए गए शहीदों को याद कर उनकी वीर गाथाओं को घर-घर पहुंचाना है। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा आजादी के 90 साल के संघर्ष में देश के 3 लाख 27 हजार सेनानियों ने बलिदान दिया है। जिसमें हरियाणा के भी 850 से अधिक स्वतंत्रता सेनानी शामिल है। धनखड़ ने गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं को बताया कि स्वतंत्रता के लिए जान देने वालों में 229 हरियाणा वीर भी शामिल है। लेकिन कभी इन वीरों का नाम कांग्रेस ने सामने नहीं आने दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिन शहीद वीरों का कांग्रेस ने नाम उजागर नहीं होने दिया, उनके लिए भाजपा का हरेक कार्यकर्ता संवेदनशील होकर उनको याद करेगा और उनकी गाथाओं को पब्लिक डोमेन में लाएगा।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आजाद हिंद फौज में हरियाणा के लगभग 2715 सैनिक शामिल थे। गुरुग्राम जिले से 106 अफसर, 580 जवान इस सेना का हिस्सा थे। ऐसे ही रोहतक जिले 873 लोग नेताजी की सेना में रहे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजादी की लड़ाई लडऩे वाले उक्त सभी सेनानियों को उनका सम्मान मिलना चाहिए। भाजपा से मिलकर हरियाणा सभी लोग 23 जनवरी को इन वीरों को नमन करेंगे। श्री धनखड़ ने बताया कि प्रदेश भर में 7500 स्थानों पर 75-75 की संख्या में 6 लाख तो बीजेपी कार्यकर्ता ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस, आजाद हिंद फौज के सैनिकों और अन्य शहीद सेनानियों को याद करने के लिए विशेष कार्यक्रम करेंगे।


 

Gurugram: BJP will speak...Jai Hind Bose

Comment As:

Comment (0)