download

Hearing of domestic violence case against singer Honey Singh adjourned

सिंगर हनी सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले की सुनवाई टली

नई दिल्ली, 15 जनवरी (हि.स.)। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने बॉलीवुड सिंगर यो यो हनी सिंह ऊर्फ हिरदेश सिंह के खिलाफ उनकी पत्नी शालिनी सिंह की ओर से घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत दर्ज केस पर सुनवाई टाल दी है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह ने 10 फरवरी को सुनवाई करने का आदेश दिया।

28 सितंबर, 2021 को कोर्ट ने इस मामले पर इन-कैमरा सुनवाई करने का आदेश दिया था। इन-कैमरा सुनवाई की सहमति हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार ने दी थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों से सुलह की संभावना जानने की कोशिश की थी। कोर्ट ने कहा था कि अगर सुलह की थोड़ी सी भी गुंजाइश है तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इन-कैमरा सुनवाई का मतलब है कि सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के अलावा कोई तीसरा पक्ष कोर्ट में उपस्थित नहीं होगा।

तीन सितंबर 2021 को हनी सिंह कोर्ट में पेश हुए थे। उनके पेश होने के बाद जज ने अपने चैंबर में ले जाकर हनी सिंह और उनकी पत्नी से एक साथ और अलग-अलग बात की था। कोर्ट ने पाया था कि हनी सिंह और उनकी पत्नी के बयानों में घर छोड़ने के तथ्यों को लेकर विरोधाभास है। शालिनी सिंह ने कहा था कि उन्हें 20 मार्च को घर से बाहर निकाल दिया गया। दूसरी ओर हनी सिंह ने कहा था कि शालिनी ने अपनी मर्जी से 16 मार्च को घर छोड़ा।

कोर्ट ने दोनों पक्षों को निर्देश दिया था कि वे गरिमा को बनाए रखें और अभद्र बातचीत या मैसेजिंग नहीं करें। कोर्ट ने शालिनी को अपनी आमदनी और खर्चे का ब्यौरा दाखिल करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि शालिनी के आवास को लेकर दोनों पक्ष आपसी सहमति कायम करें वरना कोर्ट आदेश जारी करेगा।

28 अगस्त, 2021 को कोर्ट ने हनी सिंह को पिछले तीन सालों की अपनी आमदनी से संबंधित विस्तृत हलफनामा और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का निर्देश दिया था। अपनी याचिका में शालिनी सिंह ने कहा है कि हनी सिंह हनीमून के समय से ही उन्हें प्रताड़ित करते थे। शालिनी ने याचिका में कहा है कि मॉरीशस में हनीमून के दौरान ही हनी सिंह के व्यवहार बदलने लगे थे। याचिका के मुताबिक जब शालिनी ने हनी सिंह से उनके बदले व्यवहार के बारे में पूछा तो उसे बेड पर धक्का दे दिया और कहा कि जब हनी सिंह से सवाल पूछने की हिम्मत किसी की नहीं होती तो तुम भी मुझसे सवाल मत पूछना। हनीमून के दौरान एक घटना के बारे में याचिका में कहा गया है कि हनी सिंह होटल के कमरे से बाहर चले गए और दस-बारह घंटे तक वापस नहीं आए। शालिनी के लिए वो जगह नई थी, जिसकी वजह से वो कमरे में ही रही और हनी सिंह का इंतजार करती रहीं। हनी सिंह उस दिन देर रात लौटे तो नशे में थे।

शालिनी तलवार ने याचिका में हनी सिंह से दस करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है। याचिका में दिल्ली में आवास की मांग की गई है और मासिक खर्च के रूप में पांच लाख रुपये हर महीने देने की मांग की गई है। शालिनी तलवार ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। याचिका में हनी सिंह पर शारीरिक हिंसा, यौन हिंसा और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। याचिका में हनी सिंह की पत्नी ने उनके पिता सरबजीत सिंह, मां भूपिंदर कौर और बहन स्नेहा सिंह पर भी घरेलू हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया है।


Comment As:

Comment (0)